चार महिने से शिक्षाकर्मियों को नहीं मिला वेतन, शिक्षाकर्मियों का आरोप- अधिकारियों की लापरवाही से अटकी सैलरी.. 8 दिन में नहीं मिला तो करेंगे आंदोलन..

0
102


07 जून 2019, रायगढ़(घरघोड़ा)। घरघोड़ा ब्लॉक के शिक्षाकर्मियों को विगत चार माह से वेतन नहीं मिला है जिससे शिक्षाकर्मियों के सामने आर्थिक संकट आ गई है। 4 माह से वेतन न मिलने की त्रासदी झेल रहे शिक्षाकर्मियो ने गुरुवार को फेडरेशन के ब्लाक अध्यक्ष अश्वनी दर्शन एवं बृजेश पांडे के नेतृत्व में घरघोड़ा जनपद पंचायत का घेराव भी किया था और जमकर नारेबाजी की। इसमें महिला शिक्षाकर्मियों की उपस्थिति थी।

बताया जाता है कि फरवरी माह में वेतन बिल कार्यालय द्वारा त्रुटिपूर्ण बन जाने से वेतन भुगतान नही हुआ उसके उपरांत मार्च माह में आबंटन की शेष राशि राज्य कार्यालय को समर्पित कर दिया गया तब से आज तक आबंटन पुनः प्राप्त नहीं हो पाया है।

इधर शिक्षाकर्मियों का आरोप है कि मांग पत्र समय पर अधिकारियों द्वारा नहीं भेजा जाता। जिससे ब्लॉक में वेतन की विकट समस्या खड़ी हुई है।

जनपद कार्यालय में सीईओ की अनुपस्थिति में करारोपण अधिकारी एवं शिक्षाकर्मी शाखा के लिपिक के द्वारा ज्ञापन लिया गया। शिक्षाकर्मियों ने 8 दिवस के भीतर वेतन नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

पाई पाई को तरस रहे शिक्षाकर्मी

जिस कर्मचारी को 4 माह से वेतन न मिला हो उसकी आर्थिक परेशानियों का सहज ही अंदाज लगाया जा सकता है। 4 माह से किराया, राशन सभी उधार के भरोसे चल रहे हैं वही अब दुकानदार भी शिक्षाकर्मियों को उधार देने से मना करने लगे हैं ।इधर शादी ब्याह का सीजन होने से परेशानी और बढ़ गई है रिश्तेदारों के यहाँ शादी में खाली जेब लेजर शिक्षाकर्मी बुझे मन से शामिल हो रहे हैं। इनकी इस स्थिति पर ध्यान देने वाला फ़िलहाल कोई नजर नही आता अब देखना होगा की शिक्षाकर्मियों का वेतन के लिए उग्र होता रुख किस दिशा में जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here