सोलन में तीन मंजिला इमारत गिरी, भारतीय सेना के जवानों सहित 35 लोगों के दबे होने की आशंका, मौके पर पहुंची पुलिस..

0
113

14 जुलाई 2019, शिमला। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में एक होटल की इमारत गिरने की खबर है। इस बिल्डिंग के नीचे करीब 35 लोगों के दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि, दबे हुआ अधिकतर लोगों में सेना के जवान बताए जा रहे हैं। ये हादसा सोलन के कुमारहट्टी-नाहन हाइवे के किनारे बने सेहज ढाबा और गेस्टहाउस में हुआ। जब ये तीन मंजिला इमारत अचानक से भरभरा कर गिर पड़ी। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के मलबे में दबे लोगों में भारतीय सेना के 30 से 35 जवान भी शामिल हैं। ये जवान बस से कहीं जा रहे थे और यहां खाना खाने के लिए रुके थे।

Building collapsed in Solan-Nahan road more than 30 people are reported to be trapped under debris

एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि, बताया जा रहा है करीब 18 लोगों को घायल अवस्‍था में मलबे से निकाल लिया गया है। उन्हें धर्मपुर के एक अस्पताल में भेजा गया है। प्रशासन का कहना है कि कुल 25 लोग घटना के वक्त मौजूद थे। हालांकि स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि हादसे के वक्त इस भोजनालय में कितने लोग मौजूद थे। परवाणू और सोलन से सात एंबुलेंस को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। वहीं पंचकूल से एनडीआरएफ की एक टीम बुलाई गई है।

पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंच गए हैं। सोलन के एसडीएम रोहित राठौर मौके पर पहुंच गए हैं। उनकी मौजूदगी में बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। इमारत के गिरने के कारण का पता नहीं चल सका है। बता दें कि हिमाचल में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। जिसके चलते राज्य में कई जगहों पर भूस्खलन और घर गिरने की घटनाएं सामने आई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here