नाबालिक लड़की को मिली प्यार की सजा, गांव के बुजुर्गों ने पंचायत में सजा के तौर पर बेरहमी से पीटा..

0
100

17 अगस्त 2019, नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में एक दलित लड़की के रिश्तेदार लड़के के साथ प्रेम संबंधों पर उसकी भरी पंचायत में पिटाई की गई। जिले के केपी डोड्डी गांव में 17 साल की लड़की को पंचायत में गांव के ही एक बुजुर्ग ने बुरी तरह से लाठी से पीटा और उसे लड़के संबंध रखने को लेकर माफी मांगने पर मजबूर किया गया। मामला गुरुवार को सामने आया जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की पर अपने 20 साल के एक रिश्तेदार के साथ शादी करना चाहती थी और वो घर छोड़कर उसके साथ चली गई थी। गांव के कुछ लोग दोनों को पकड़ लाए और इसके बाद गांव में इस मामले को लेकर पंचायत की गई। यहां सजा के तौर पर लड़की को बुरी तरह से पीटा गया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, अनंतपुर जिले के पुलिस प्रमुख बी यसुबाबू ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है लेकिन गांव से कोई भी मारपीट के आरोपी बुजुर्ग के खिलाफ बोलने को तैयार नहीं है और ना की कोई शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे आ रहा है। लड़की का परिवार भी मामले में पुलिस का हस्तक्षेप नहीं चाहता है।

पुलिस ने अपने स्तर पर ही लड़की से बात करने की कोशिश की है। बालाला हक्कूला संघम के बाल अधिकार कार्यकर्ता अच्युता राव का कहना है कि वह राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को सतर्क कर रहे हैं और उन्होंने मांग की है कि जेजे एक्ट के तहत बच्चों के खिलाफ हत्या और क्रूरता के प्रयास का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here