लोकतंत्र सेनानी कल करेंगे उपवास सत्याग्रह, राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद कैलाश सोनी करेंगे नेतृत्व..

0
89

रायपुर। लोकतंत्र सेनानी संघ के तीसरे व अंतिम दिन के सत्याग्रह में कल लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद कैलाश सोनी नेतृत्व करेंगे। एवं सभी सेनानी परिवार कल एक दिवसीय उपवास पर रहेंगे। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सोनी के नेतृत्व में सेनानी संघ के प्रांतीय पदाधिकारी राज्यपाल से भेंटकर ज्ञापन सौंपेंगे व राज्यपाल से सम्मान वापस दिलाने हेतु शासन स्तर पर हस्तक्षेप की मांग भी करेंगे।

आज दूसरे दिन का धरना सेनानी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सच्चिदानन्द उपासने के नेतृत्व में संपन्न हुआ। उपासने ने कहा कि देश में केन्द्र या राज्यों में कांग्रेस से भिन्न सरकारें बनीं लेकिन कभी भी उन सरकारों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को लेकर कोई सत्यापन आदि प्रश्न चिन्ह खड़ा नहीं किया। अपितु भाजपा शासन में सेनानियों की पेंशन – सुविधाओं में इजाफा ही किया गया।

आज के समापन पर संबोधन में वरिष्ठ लोकतंत्र सेनानी वीरेन्द्र पांडे ने छत्तीसगढ़ शासन की इस दमनात्मक कार्यवाही की निंदा करते हुये कहा कि प्रदेश में बहुत सी समस्यायें हैं जिस ओर शासन को ध्यान देना चाहिये केवल नेतृत्व से वाहवाही लूटने शासन का यह कृत्य घोर निंदनीय हैं। आज के धरना सत्याग्रह में प्रमुख रूप से विभिन्न जिलों से गजानन दिघ्रस्कर, ठाकुर गौतम सिंह, दाऊ आनंद कुमार,असित भटाचार्य, मोहन चोपड़ा, पूर्व विधायक वीरेंद्र पांडे, लक्ष्मण चंद्रा, जागेश्वर प्रसाद, मनहरण टिकरिया,पूर्व विधायक पुनीत राम साहू, होरीलाल रहेजा, डॉक्टर सुखनंदन सोनकर, श्रीमती पूजा बुंदेला, दुर्गा देवांगन, रम्भा चौधरी, सुमन सिंह ,हेमलता, जसवीर सिंह, प्रताप सिंह, अवतार सिंह बागल, डॉ विद्या कांत द्विवेदी, समीर कुमार ठाकुर, विजय जय सिंघानी, संध्या वर्मा, सहित 200 से अधिक सेनानियों ने भाग लिया।