भखारा के हाई स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस.. डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए उनके आदर्शो पर चलने का लिया संकल्प..

0
90

धमतरी(भखारा)@उपांशु साहू। नगर पंचायत भखारा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। छात्रों ने शिक्षक दिवस पर स्वयं शिक्षक बनकर कक्षाओं की जिम्मेदारी संभाली। छात्र-छात्राओं ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। वहीं इस मौके पर छात्रों ने अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लिया विद्यालय के प्राचार्य ने छात्रों को पूर्व राष्ट्रपति शिक्षाविद् डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथी नगर पंचायत अध्यक्ष विनोद साहू रहे उन्होने कहा कि एक शिक्षक के रूप में उनकी जिम्मेवारी बहुत अधिक है। शिक्षक ही मानव संसाधन के निर्माता हैं। जो विद्यार्थी कि हर गलती को क्षमा करने की भावना रखते हैं और उनकी हर कमजोरी को दूर कर उसे सफलता के शिखर तक ले जाते हैं वही सच्चा शिक्षक कहलाता है। शिक्षकों को भी दायित्वों और कर्मों का मूल्यांकन करना होगा तभी इस दिवस की गरिमा बनी रहेगी।