दंतेवाड़ा: पुलिस ने ASI और स्कूल टीचर को छुड़ाया, रात तक ASI की मौत की खबरें आई थी

0
77

12 मार्च 2019। दंतेवाड़ा दंतेवाड़ा से बड़ी खबर सामने आ रही है। दंतेवाड़ा से जिस एक ASI और एक शिक्षक के अपहरण की खबर नक्सलियों के द्वारा करने की आ रही थी , उसे पुलिस ने छुड़ा लिया है। दोनों सुरक्षित हैं और पुलिस के कब्जे में है। हालांकि देर शाम ये बात सामने आई थी, ASI ललित कश्यप की नक्सलियों ने हत्या कर दी है, लेकिन खबर अफवाह साबित हुई। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि उनका अपहरण हुआ था , या फिर वो खुद कहीं गए थे।अगवा किये गये एसआई का नाम ललित कश्यप और शिक्षक का नाम जयसिंह कुरेटी है। इन दोनों का अपहरण जबेली गांव से किया गया था, ये गांव घोर नक्सल प्रभावित बताया जा रहा है। इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी जांच में जूट गये थे।
जानकारी के मुताबिक एएसआई और शिक्षक दोनों आपस में एक दूसरे के अच्छे दोस्त थे। शिक्षक जयसिंह जबेली में पदस्थ है, वहीं एसआई ललित सबेली स्थित सीआरपीएफ कैंप के थाने में पदस्थ है। ये दोनो अक्सर साथ ही जबेली गांव जाया करते थे। रविवार को भी ये लोग जबेली गांव गये हुये थे। उसके बाद से ही जो थाने में पदस्थ एसआई हैं वो अभी तक के थाने नहीं लौटे तो लोगों को शंका हुई।
हालांकि जब इस बारे में पुलिस ने सोमवार की शाम जबेली के ग्रामीणों से बात की तो पता चला कि रविवार को दोनों को देखा गया था लेकिन उसके बाद दोनों को नहीं देखा गया । ग्रामीणो ने कहा था कि शिक्षक और एएसआई को कुछ नक्सलियों ने अगवा कर अपने साथ ले गये है। सूचना मिलते ही पुलिस इस मामले पर लगातार खोजबीन शुरू कर इलाके की सर्चिंग में जूट गईं थी, देर शाम तक पुलिस पार्टी इलाकों में सर्चिंग में जुटी थी, जिसके बाद ये कामयाबी मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here